Know all about Taurus

Taurus Daily Horoscope
16-01-2018

You may be emotionally unstable if you let someone you care about get away with verbal abuse. Be sure to find out all you can before you commit to anything. Your fickle nature may cause jealousy.

Namakshar : इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो

Taurus Horoscope

माह के इस अंतिम सप्ताह में चन्द्रमा की चराचर स्थिति अनुकूल परन्तु अन्य ग्रहों में मंगल-गुरु की युति राशि से अष्टम शनि-शुक्र एवम् सूर्य की युति राशि से सप्तम बुध को देखते हुए सप्ताह सामान्य ही कहा जा सकता हैं। कोई बड़ा जोखिम ना उठाएं और ना ही दु:साहस करें। महिलाएं स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। गुस्से तथा वाणी पर नियंत्रण रखें। बच्चों के झगड़ों में पड़ोसियों से ना उलझें। फेरी वाल से कोई सामान ना खरीदें। किसी प्रकार के प्रलोभन में ना आएं। अंजान व्यक्ति पर भरोसा ना करें। सस्ते के चक्कर में डुप्लीकेट माल ना लें। बच्चों के बड़े दिन की छुट्टियों में परिवार सहित घूमने का कार्यक्रम बना लें। बहुत कुछ तनाव दूर हो सकते हैं। आप तरोताजा महसूस कर सकते हैं। खिलाडिय़ों के लिए यह सप्ताह अच्छा गुजारेगा। खेले गए सभी मैच में आपका प्रर्दशन अच्छा रहेगा, परन्तु राजनीति से जुड़े जातकों के लिए समय कुछ कठिन ही कहा जा सकता है। अपनी ऊँची पहुँच के पश्चात् भी दूसरे लोगों के तो क्या अपने लोगों के काम करवाना भी मुश्किल होगा। आश्वासन तो खूब मिलेंगे परन्तु निराशा ही हाथ लगेगी। जाते हुए इस वर्ष को खुशी-खुशी विदा करें तथा आने वाले नववर्ष के लिए ईश्वर से प्रार्थना करेंं कि आने वाला वर्ष मंगलमय हो। माह की अनुकूल तारीख :-11, 12, 21, 22, 26 एवम् 27 माह की प्रतिकूल तारीख :-8, 9, 18, 19 एवम् 20

 General

प्रत्येक वर्ष की समाप्ति से पूर्व हम सभी आने वाले नववर्ष में अपने जीवन में कुछ-न-कुछ रेजोल्युशन बनाते हैं, उनमें से कुछ का हम पालन करते हैं तो कुछ, थोड़े समय उपरांत टूट जाते है। नववर्ष का आगमन हम सभी के जीवन में एक नए अध्याय की शुरूआत के समान होता है। जहां एक ओर हम पारिवारिक और बाहरी रिश्तों में आपसी प्रेम को प्रगाढ़ करने के प्रति गंभीरता से सोचते है, तो दूसरी ओर अपने नौकरी-पेशे की स्थिति को मजबूत कर स्वयं को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने पर जोर देते है। साथ ही स्वस्थ स्वास्थ्य की कामना हम सभी में रहती है। कौनसी मित्र राशि और कौनसी शत्रु मेष राशि वाले लोगांे के लिए मेष, मिथुन, तुला, सिंह, धनु और मकर राशि वालों से लाभ की स्थिति बन सकती है। आप इन से मित्रता, व्यावसायिक सम्बन्ध भागीदारी में व्यापार, एवं उनके साथ इनवेस्ट कर सकते है तथा वृषभ, कन्या, तुला, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों से जहां तक संभव हो दूरी बनाए रखें। कौनसा अंक और रंग है शुभ मेष राशि के लिए 1, 2, 5, 7 शुभ लक्की नम्बर तथा मरून, आॅरेंज, गोल्डन कलर शुभ रहेगा। विशेष सावधानी बरतने वाला समय 1. सूर्य 14 जनवरी से 12 फरवरी तक केतु के साथ ग्रहण दोष 10जी हाउस में अशुभ। 2. 07 मार्च से 31 अप्रैल तक 9जी हाउस में मंगल-शनि का अंगारक दोष। 3. 02 मई से 31 अगस्त तक 10जी हाउस में मंगल-केतु का अंगारक दोष। 4. सूर्य 16 नवम्बर से 16 दिसम्बर तक 8जी हाउस में अशुभ खुशी के पल 1. 01 जनवरी से 16 जनवरी तक गुरु-मंगल का परिजात योग। 2. 02 मई से 31 अगस्त तक 10जी हाउस में मंगल उच्च के रूचक योग बना रहे है। 3. 7जी हाउस में गुरू-शुक्र का शंख योग 01 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक रहेगा। 4. 01 सितम्बर से 31 दिसम्बर तक स्वगृही शुक्र 7जी हाउस में मालव्य योग। सफलता के चमत्कारिक उपाय लाल मूंगे की माला से ऊँ अं अंगारकाय नमः मंत्र के 40 हजार जाप करें। मंगल यंत्र की विधिवत् पूजा एवं गोमती चक्र लाल वस्त्र में मंगलवार के दिन जेब में रखें। मंगलवार का व्रत, हनुमान उपासना, सुन्दरकाण्ड, हनुमान अष्टक पाठ, मंगल चण्डिका स्तोत्र का पाठ करना लाभप्रद रहेगा। मंगल अशुभ, शत्रुक्षेत्री, नीचस्थ तथा पुरूष एवं स्त्री के जनमांग में कुंजदोष घटित होने पर लाल वस्तुओं एवं लाल मसूर की दाल का दान 21 मंगलवार तक करें। सफलता का सूत्रः- जन्म के समय से ही सभी में समान गुण विद्यमान होते है। कुछ इसे पहचान पाते हैं और बेहतर प्रदर्शन करते है तो आप भी अपनी कार्य दक्षता, योग्यता एवं भौतिक क्षमता को पहचाने। जीवन में प्राप्त अवसरों को नहीं जाने दें। कर्मशील बनें, परम्परा तथा रूढिवादिता के बंधन से मुक्त होकर प्रेक्टिकली कार्य करें तो सफलता आपके कदम चूमेंगी।

Your Name

Your Email

Phone

Feedback for

Your Suggestion / Feedback